दीपिका सिंह गोयल ( संध्या बींदणी ) की जीवनी और अन्य जानकारी

दीपिका सिंह एक भारतीय टेलीविजन अभिनेत्री हैं। सिंह ने स्टार प्लस की श्रृंखला दीया और बाती हम में अपनी शुरुआत की, जिसमें संध्या की भूमिका निभाई जो एक मजेदार, उत्साही युवा लड़की है, जो एक आईपीएस अधिकारी बनने की इच्छा रखती है, लेकिन कुछ तनावपूर्ण परिस्थितियों के कारण, वह शादी कर रही है, एक मिठाई की दुकान के मालिक, जो उनकी यात्रा में उनका समर्थन करते हैं 

टीवी पर अपनी शुरुआत करने से पहले, उन्होंने एक पंजाबी गीत एल्बम के लिए काम किया है। दीपिका सिंह ने पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में मार्केटिंग में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स पूरा किया। सिंह ने अपने टीवी शो के निर्देशक रोहित राज गोयल से 2 मई 2014 को शादी की।

प्रारंभिक जीवन

दीपिका ने संध्या राठी की भूमिका निभाई है, जो एक आईपीएस अधिकारी थी। वह श्रृंखला में अनस राशिद के सामने थी।
यह शो आपके दूसरे सीज़न के साथ आने के लिए तैयार है, जिसमें रिहा शर्मा और अविनाश रेखी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। दीपिका सिंह को ‘रियल सोलमेट’ नामक एक वेब श्रृंखला में देखा गया था। वह एक नकारात्मक भूमिका में नजर आईं, दीपिका की वास्तविक जीवन की आत्मा रोहित राज गोयल ने वेब श्रृंखला का निर्देशन किया।

व्यवसाय

दीपिका सिंह ने 2 मई 2014 को रोहित राज गोयल से शादी की। ‘दीया और बाती हम’ के पूर्ण कलाकार, ड्राइवर मीरा रोड पर शादी के मौके पर मौजूद थे।
रोहित उनके धारावाहिक के निर्देशक थे, लेकिन शादी के बाद उन्होंने शो छोड़ दिया। दीपिका अपनी गर्भावस्था का आनंद ले चुकी हैं, और उनको पुत्ररत्न प्राप्त हुआ है। इसके जल्द बाद दीपिका ने ऐक्टिंग से ब्रेक लिया ।  
दीपिका के साथ अभिनय शुरू करने से पहले कई समस्याओं का सामना करना पड़ा था। जब वह धारावाहिक में आने की कोशिश कर रही थी, तो वह शायद ही कभी रात में सोती थी और अभिनय कौशल में सुधार करने में व्यस्त थी। वह अपने स्कूल के दिनों में एक उज्ज्वल छात्र रही है, और यात्रा करना पसंद करती है। यूनाइटेड किंगडम उनका पसंदीदा अवकाश स्थान है।
दीपिका सिंह की जीवनी और अन्य जानकारी
नाम दीपिका सिंह
निक नाम दीपू, दीपिका सिंह
जन्म की तारीख 26 जुलाई, 1989
जन्म स्थान दिल्ली, भारत
आयु (2020) 31 साल
ऊंचाई सेंटीमीटर: 160 सेमी
मीटर: 1.60 मीटर
फीट: 5’3 “
वजन किलोग्राम: 55 किलो
पाउंड: 121 पाउंड
माप 35-25-35
बालो का रंग काली
आँखों का रंग भूरा
रहने का स्थान दिल्ली, भारत
स्कूल ज्ञात नहीं है
कॉलेज पंजाब तकनीकी विश्वविद्यालय, पंजाब
धर्म हिंदू
मामले / प्रेमी रोहित राज गोयल
वैवाहिक स्थिति विवाहित
पति रोहित राज गोयल (2 मई, 2014)
बच्चे बेटी: ना
बेटा: 1
परिवार पिता: ज्ञात नहीं
माँ: ज्ञात नहीं
बहन: पूर्वा सिंह
भाई: ज्ञात नहीं
व्यवसाय अभिनेत्री
कुल मूल्य ज्ञात नहीं है
राष्ट्रीयता भारतीय
डेब्यू टेलीविजन दीया और बाती हम (2011)

दीपिका सिंह फ़ोटोज़

दीपिका काफी वक्त से इंस्टाग्राम पर मौजूद थी । उन्होंने बहुत से पोस्ट्स डाले है। उनके काफी फॉलोवर्स भी है ।

तो ये रही आपकी प्यारी संध्या बींदणी (दीपिका सिंह) की जीवनी। मै आशा करता हु की आपको और कही ये बायो पढ़ने के जरूरत नहीं है क्यूंकि सारी जानकारी मैंने यहाँ दे दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Exit mobile version